AKTU shuru ki 11 online student services ,puri khabar padhen


AKTU: अगर आपके परीक्षा परिणाम में कोई गड़बड़ी है और आप गड़बड़ी को लेकर परेशान हैं तो ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि, आपको आपकी शिकायत का जवाब अब ऑनलाइन तरीके से दिया जायेगा। छात्रों को यह सुविधा डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश लखनऊ की ओर से प्रदान की गई है। इससे पहले तक समस्या की शिकायत पर ऑनलाइन स्टेटस चेक किये जाने की कोई व्यवस्था लागू नहीं थी।
परिणाम में विसंगति को लेकर शिकायत
गौरतलब है कि यूपी के अलग अलग शहरों में डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध कॉलेज बड़ी संख्या में स्थापित हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से जब भी परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाती है तो बहुत से ऐसे छात्र होते हैं जोकि परिणाम में विसंगति को लेकर शिकायतें दर्ज करवाते हैं। इसके लिये उन्हें लखनऊ तक के चक्कर लगाने पड़ते हैं। बावजूद इसके उन्हें यह पता नहीं चल पाता कि उन्होंने जो समस्या दर्ज करवाई है। उसके निस्तारण समेत पूरी प्रक्रिया का क्या स्टेटस है।
वेबसाइट पर दिया गया है लिंक
Student Section -click here
ऐसे में यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट के जरिये परीक्षार्थियों को घर बैठे जानकारी लेने का अवसर प्रदान किया है। यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक प्रो। जेपी पांडेय की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि ऐसे छात्र जिन्होंने परीक्षाफल को लेकर यूनिवर्सिटी में कम्प्लेन भेजी है। उसका आगे का स्टेटस वे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। वेबसाइट में स्टूडेंट सेक्शन के डैशबोर्ड में ट्रैक योर कम्प्लेन के लिंक पर जाना होगा। यहां संबंधित परीक्षार्थी को यूजर आईडी और पासवर्ड सबमिट करना होगा। जिसके बाद उन्हें कंपलेन का स्टेटस पता चल जायेगा।
हमारी कोशिश है कि छात्रों की समस्याएं कम हों, उन्हें बिना वजह भटकना न पड़े। इसीलिए इस व्यवस्था को लागू किया गया है। छात्र अपनी शिकायत का स्टेटस घर बैठे चेक कर सकते हैं।
- जेपी पांडेय,

Post a Comment

0 Comments